Intimate Clinic

ADDRESS E-86, LIG Link Rd, near Life line Hospital, Shree Nagar Ext, Anurag Nagar, Indore, Madhya Pradesh - 452011

Fissure Hone per Khaye Jane Wale Foods-फिशर होने पर खाये जाने वाले फूड्स

Dr. Nilesh Dehariya, Senior Laser Proctologist
Dr. Nilesh Dehariya
Senior Laser Proctologist in Indore

एक नाशपाती खाओ(Pear):

नाशपाती फाइबर से भरपूर होती है। तो अंत में नाशपाती खाने से आपको अपने मल को ऊपर उठाने में मदद मिलेगी और इसे बाहर निकालना आसान हो जाएगा। इसे छिलके सहित खाने के लिए कुछ हद तक बनाएं क्योंकि त्वचा में सबसे जरूरी फाइबर होता है। आप उन्हें नाश्ते के रूप में खाएंगे या उन्हें स्टू करेंगे या सलाद के कटोरे के दौरान अन्य फलों के साथ खा सकते हैं।

पपीता पपीता(Papaya):

हां, पपीता(Papaya) फाइबर(Fiber), एंटीऑक्सिडेंट का एक ईमानदार स्रोत है और प्राकृतिक रेचक के रूप में भी कार्य करता है। कच्चा कद्दूकस किया हुआ पपीता आपके कोलन के लिए एक बेहतरीन क्लींजर हो सकता है। यह नियमित खपत के साथ किसी भी मल या पुराने कीचड़ के आपके कोलन और एलिमेंटरी कैनाल को साफ करता है। पका पपीता और कच्चा पपीता दोनों ही सफाई एजेंट के रूप में कार्य करते हैं और पुरानी कब्ज, दस्त, अम्लता और बवासीर में मदद करते हैं।

हाँ एक सेब(Apple):

सेब में अविश्वसनीय मात्रा में फाइबर होता है। अगर आप एक मध्यम सेब खाते हैं, जिससे आपके शरीर में 5 ग्राम फाइबर होगा। वे घुलनशील फाइबर पेक्टिन के लिए भी जाने जाते हैं जो आपकी आंतों को अच्छी तरह और आसानी से साफ करने में मदद करता है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि यह एलिमेंटरी कैनाल के भीतर एक जेल जैसी स्थिरता बनाता है। आप आराम से शौचालय का दौरा करेंगे क्योंकि यह आपके मल को नरम करता है और कब्ज को रोकता है और इसलिए बवासीर और इसके लक्षणों को रोकता है।

Reach us for fissure surgery in Indore. A proctologist in Indore can guide your way easily. Choose your freedom from Fissure today.